पहली बार में Adsense approval कराने का नए 11 trika जाने

अगर आप पहली बार Google Adsense का approval लेना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा आर्टिकल को पढ़ने के बाद आराम से Google Adsense का approval नए तरीकों से ले सकते हैं। मै आपको Google Adsense का Approval कुछ नए तरीकों से लेने के बारे में पोस्ट लिखा हुआ हूं अगर आपको भी google Adsense का approval पहली बार चहिए तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।


    पहली बार में Adsense approval कराने का नए 11 trika जाने
    पहली बार में Adsense approval कराने का नए 11 trika जाने 

    पहली बार में Adsense approval कराने का नया trika जाने 

    • Google Adsense approval एक ऐसा service है जिसको हर ब्लॉगर सोचते है कि मुझे जल्द से जल्द Adsense का approval मिल जाएं तो हम अपने वेबसाइट पर गूगल का एड्स लगाकर पैसा कमाऊंगा सबकी यही सोच और इरादे रहते है कि मेरा एक बार adsense approval मिल जाएं तो मै बहुत ही मेहनत और कठिनता के साथ अपने आर्टिकल को रैंक करवाऊंगा फिर हमारा यही वेबसाइट को पॉपुलर होने से कोई नहीं रोक सकता है।

    • पहली बार नए नए वेबसाईट खरीदते हैं और फिर पोस्ट तो अपने पास से लिखते ही नहीं और जल्दी जलदी कुछ पोस्ट लिखते है और फिर Adsense के अप्लाई कर देते हैं गूगल जब उन साइट को रिजेक्ट करता है तो फिर परेशान हो जाते है और किसी ना किसी से हेल्प और website को approval कराने के चक्कर में लग जाते है ऐसा करने में उनका एक साल का टाईम भी निकल जाता है लेकिन वेबसाइट को approval नहीं करा पाते फिर या तो ब्लोगिंग छोड़ देते हैं या फिर Adsense खरीदने को सोचते है असफल रह जाते है मै उन लोगो के लिऐ कहना चाहता हूं कि अगर आप मेरे आर्टिकल को सही से पढ़ लेते है तो ब्लॉग छोड़ने या Adsense खरीदने के इरादे से मुक्त हो जाएंगे और आसान तरीकों से अपने website को approval करा पाएंगे पहली बार में Adsense approval कराने का नया trika जाने



    • इस आर्टिकल में 11 ट्रिक्स को बताया गया है अगर आप इन सभी टिप्स को फॉलो करते हैं तो आप Adsense का approval ले सकते हैं 

    1 . High level Domain लेना

    • अगर आप एक website के लिए एक डोमेन रजिस्टर्ड कर चुके है या डोमेन लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दूं कि आप अगर top lable डोमेन ,in ,org, com लेते है तो आपको अपने वेबसाइट को एक फ्रोफेसनल साइट का प्रदान करते ही इससे Approval के चांस बढ़ जाता है।आप इन डोमेन के अलावा भी डोमेन ले सकते है आपको ये ध्यान देना होगा कि अगर हम जो डोमेन ले रहे हैं वो Google Adsense approval allowed करता है या नहीं इसको ध्यान में रखते हुए आप ये भी ध्यान दें की आप किस केटेगरी मेे काम करना चाहते है आप जो वेबसाइट और पोस्ट लिखने वाले है किस बारे में लिखेंगे अगर आप tech से सम्बन्धित वेबसाइट बना रहे हैं तो आपको टेक के नाम से एक यूनिक नाम से डोमेन को लेना ज्यादा बेहतर बनाता है।



    2. वेबसाइट सेटअप करना

    • अगर आप डोमेन ले लिए तो आपको वेबसाइट मेे सेटअप करने की बारी आती है अब आप अपने डोमेन को ब्लॉगर पर सेटअप करना होता है आप जीस भी प्लेटफॉर्म पर सेटअप करना चाहते है तो आपको YouTube पर काफी अच्छी अच्छी वीडियो मिल जाते है आप उनकी मदद से अपने वेबसाइट को सेटअप करना होगा फिर आपको कंटेंट के लिऐ आगे बढ़ते हैं।



    3. पेज बनना 

    • अपने वेबसाइट के लिए आपको कुछ पेजेस को बनाना होगा कि आप क्या है अपने वेबसाइट पर क्या कॉन्टेक्ट प्रदान करना चाहते हैं उसके लिए कुछ pages जैसे,
    • About us का पेज बनना होता है about us के पेज में आप अपने बारे में आप कौन है कहा के है आप क्या करना चाहते हैं आप किसके लिए इस वेबसाईट को बनाए है अपनी पहचान शेयर करें।
    • Contect us का पेज बनना होता है जिसे आप खुद create कर सकते हैं जैसा की आपसे संपर्क के लिए संपर्क फ़ॉर्म वहां दे सकते हैं और अपना ईमेल आईडी भी दे सकते है और आप ये बता सकते है कि आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।
    • Privacy Policy पेज आपको बनाना बहुत ही जरूरी होता है आप अपने privacy Policy पेज मेे यूजर को ये बता रहे है किश किस चीज कि अपने साइट पर प्रयोग करते हैं जिसका ज्ञान देते है और वेबसाइट के खूबियों को अच्छी तरीक़े से भरते है। आप privacy Policy पेज आप गूगल जेनरेटर टूल कि मदद से भी जनरेट कर सकते हैं



    3. Website के लिए Adsense approvaly आर्टिकल लिखना

    • वेबसाइट पर आर्टिकल लिखने से पहले कुछ ध्यान देने होते है सब से जरूरी ये होता है आप जीस भी कैटेगरी का पोस्ट लिखने जा रहे है उसका टाइटल हमेशा अलग हो और ऐसे टॉपिक पर आप पोस्ट लिखे जीस पोस्ट पर सर्च ज्यादा हो रहा हो पर पहले से उस टॉपिक के ऊपर ज्यादा पोस्ट ना लिखा गया हो ।
    • आपको पोस्ट आप जितने भी आप कैटेगरी बनाए है उनमें 5 पोस्ट हर कैटेगरी में लिखना चाहिए और उन पोस्ट को आप एक अलग हि पोस्ट बनाकर कर लिखेंगे आप अपने वेबसाइट को AdSense approval के लिए भेजने से पहले 30 पोस्ट अपने वेबसाइट पर लिख के वो भी एक एक पोस्ट को आप एक बेहतरीन पोस्ट के रूप में अगर आप लिखते है आपको Adsense approval मिल जाएगा।



    4. Domain पुराना होना।

    • Adsense approval कराने में आपको 2 महीने में आप अच्छी क्वालिटी का कंटेंट लिख पाएंगे आप आराम से एक एक आर्टिकल आपके एडसेंस को पाने में मदद करती है इसीलिए जो भी आर्टिकल लिखे तो उस बारे में अच्छी और बेहतरीन जानकारी प्राप्त कर ले और लगभग 2 दिन में एक एक पोस्ट को लिखे और हर पोस्ट में अच्छी टेक्निकली सुझाव दे और फिर दो महीनों में आप पोस्ट लिख सकते है जितने मेे आपको adsense approval का काम चल जाता है।



    5. Image और यूनिक आर्टिकल लिखना

     भी तरीका आपके Adsense approval के लिए आसान बनाता है आपने पोस्ट मेे इमेज का होना भी जरूरी होता है इससे यूजर को अच्छी से समझ में आता है और अपने पोस्ट के मुताबिक आप अगर 1000 words के आर्टिकल मेे आप दो इमेज को यूज कर सकते है और अपने आर्टिकल मेे ऐशा वाक्य लिखे जिसे यूजर को एक्रेक्टिव बनाता हो ऐशे में अपका पोस्ट यूजर को पढ़ने में आसान और मोटिवेट करता है और वह व्यूअर आपके पोस्ट को पढ़ता है।




    6. Website पर Illegal Content लिखना चाहिए।

    • अगर आपको अपने वेबसाइट पर आपको Google Adsense approval लेना है तो आपको पहले copyright Content को यूज करने से भूलना होगा अगर आप copyright images का उपयोग अपने साइट पर करते है तो आपको बिल्कुल ही एडसेंस ऐप्रोवल नही मिलने वाला है आपको एक यूनिक आर्टिकल को लिखना होगा और इमेज आपको pixabay या unsplash.com website से download कर के यूज कर सकते है ।



    7. Copyright Materials को इस्तमाल क्यों नही करना चाहिए

    • अगर आप अपने किसी साइट पर जीस पर Copyright Materials को उपयोग किए है तो उस साइट को google Adsense का approval नहीं करापाएंगे क्यों google Adsense कि policy में यह अमान्य घोषित होता है ऐसा करने से आपको बचना होगा अगर आप किसी के Materials यूज बिना उस पूछे कर रहे है तो आपके उपर एफआईआर हों सकता है अगर वो copyright Content का रिपोर्ट करता है तो इशिलिए आप इन चीज़ों को कभी नहीं करे। और खुद से आर्टिकल लिखे। यदी आपको Adsense approval चाहिए तो।




    8. दूसरा Ad Networks का उपयोग

    • अगर आप अपने ब्लॉग पर google Adsense approval मिलने से पहले किसी दूसरे कंपनी का Ad Networks यूज करते हैं तो इससे भी Approval नहीं मिलेगा अगर आप google Adsense ka approval चाहते है तो आपको कम से कम Ad Networks का उपयोग करना होगा और जब भी आप google Adsense के लिए भेजें तो इससे पहले सारी Ad Networks को अपने साइट से हटा दे ।





    9. User Friendly थीम को यूज करना

    • User Friendly थीम आप अपने ब्लॉग website पर रखे User Friendly them को अपने वेबसाइट पर इंस्टाल किए है तो आपको Google Adsense approval मिल सकता है क्यंकि ये भी google Adsense कि नियम के अनुसार जरूरी होता है अगर आपके वेबसाइट पर User Friendly them नहीं है तो google Adsense का approval नहीं मिल सकता। Google Adsense का approval लेने के लिए आपको User Friendly थीम को इंस्टाल करना होगा।




    10. Language Support क्यों जरूरी होना

    • आप अगर google Adsense का approval लेना चाहते हैं तो आपको आपको कुछ भाषा मेे आप ब्लॉग बनाकर एडसेंस approval ले सकते हैं क्यों google Adsense सभी भाषा मेे google Adsense approval allowed नहीं है अगर आप हिन्दी इंग्लिश बग्ला आप इन भाषा मेे ब्लॉग बनाए है तो आपको adsense approval मिल सकता है। यदी आप किशी दूसरे भाषा मेे ब्लॉग बनाए है तो आप चेक कर सकते है की google Adsense approval किस भाषा को स्वीकार करता है।



    11. Adsense approval के लिए कुछ झकास ट्रिक्स

    • Google Adsense का approval आप अपने साइट के negivation बार को आसान तरीके से रखे ताकि यूजर को समझ में आए कि उसमे क्या क्या है और अपने साइट पर अपने साइट से सम्बंधित लगभग 30 आर्टिकल जरूर लिख ले और कैटेगरी मेे अलग अलग पोस्ट को रखे फिर अपको पूरे 2 महीने बाद सब कुछ चेक करके Google Adsense approval के बाद हि google Adsense के लिए अप्लाई करें।


    अगर इस पोस्ट को पढ़ते हुए आपको कुछ भी परेशानी आए तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं और हमारे साइट से सम्बन्धित सवाल पूछ सकते है इसके लिए हम हमेशा तैयार रहते हैं।


    टिप्पणी पोस्ट करें

    0 टिप्पणियां