कम समय में Smart Blogger कैसे बने।

कम समय में Smart Blogger कैसे बन सकते हैं कम समय में एक smart Blogger बनने के लिए आपको अपनी अंदर ब्लॉगिंग सीखनी होगी और अपने अंदर से कमियों को बाहर निकालना होगा तभी आप एक Smart Blogger बन सकते हैं।

आप एक अच्छे स्मार्ट। Blogger बनने का सोच रहे है तो आप हमारे द्वारा लिखी गई लेख को ध्यान से पढ़ने के आप जान पाएंगे कि हम स्मार्ट ब्लॉगर कैसे बन सकते है।

    Smart ब्लॉगर कौन बनाता हैं

    जूनून एक ऐशा चीज है कोई भी काम आप करते रहते है तो वो काम अगर आप अपने जोश और जूनून के साथ करते हैं तो हो सकता है जूनून उसी को कहते हैं जो आपका  लश्चय रहता है वहीं आपका जुनून कहलाता है और जोश एक ऐशा चीज है जो वो काम आपको करते रहना यही जोश कहलाता है।
    अगर आपके Blogging सीखना और करना है तो आपको ब्लॉग के मैदान में आना होगा और अपने ब्लॉगिंग काम को जोश और जूनून के साथ करते रहना है जब तक आप मंजिल तक नहीं पहुंच पाते तब डटे रहना है। तभी आप blogging के दुनियां में राजा बनेंगे अगर आप शुरू शुरू में Blog बनाते और पहली बार जिस जोश के साथ के साथ आप ब्लॉग बनाते अगर उसी जोश के साथ आप निरन्तर प्रयास करते रहते हैं तो निश्चित रूप से आप Blogging के सफर को आराम से तय कर सकते हैं।


    एक Smart Blogger बनने के लिए आपको किन किन चीज़ों पे ध्यान देना होगा?

    Smart ब्लॉगर बनने के लिए आपको कुछ ऐसी बातें है जिसको जिसको इस्तमाल करने से अपको Blogging कि दुनियां में छा सकते है इन कामों को पूरा करने से आप एक बेहतरीन blogger बन सकते हैं।

    1. आपको एक लंबे समय तक अपनी आंखो को खोलकर बैठना होगा और देखना होगा वो भी आराम से।

    2. आपको लिखने का शौक होना और और इतनी आराम से लिखने के साथ बिल्कुल सही दिमाग का उपयोग होना चाहिए।

    3. आप जिस भाषा में Blogging शुरू कर रहे हैं उस भाषा पढ़ना, लिखना , और उस भाषा को सही और आसान तरीके से लिखना और समझाना ये जरूरी होना चाहिए।

    4. Blogging में सफल होने के लिए आपको ब्लॉगिंग के बारे में ज्यादा से ज्यादा जुड़ी जानकारियां और उस बारे में अनुभव प्राप्त करना चाहिए।

    5. ब्लॉगिंग करते समय उस काम को आप बिल्कुल ही आराम और और धीरज के साथ करते रहना चाहिए।

    6. ब्लॉगिंग का यही मुख्य भूमिका निभाता है जिस जिस पर अपना ब्लॉगिंग कर रहे है उसको मध्य नजर रखते हुए उस गुड़ को बयान करना चाहिए।

    7. ज्यादा से ज्यादा आप इन्टरनेट में गूगल से लेकर बिग याहू तक जितने भी ब्राउज़र होते है उन सभी से कुछ ना कुछ ढूंढते और खोजते रहना और जो भी काम कि चीज लगे उस को उठा लेना चाहिए।

    8. Blogging करते समय निम्न बातों को ध्यान देना और परेशान होकर अपने गुस्से को काबू करने में सफल पाए।


    9. Blogging लिखते समय ये जरूर सोचे की आखिर हम इस पोस्ट को लिख क्यों रहे हमें इसे कहा भेजना है वाहा इसे पहुंचने के लिए किन किन चीज़ों की जरूरत पड़ेगी वो सब चीजे अवश्य पूरा करे।

    10. Blogging में हर काम को करने के लिए उसी काम के तहत कुछ नियम बने होते हैं उस नियम को ध्यान में रखते हुए नियमो का पालन करें और हो रहे गलतियों को जल्द से जल्द सुधारे तो निश्चित रूप से आप एक बेहतरीन ब्लॉगर बन कर के ब्लॉगिंग कर पाएंगे।

    कम समय में smart Blogger कैसे बने
    कम समय में smart Blogger कैसे बनें।


    Blogging में आप कहा तक पहुंचे हैं कैसे पता करें।

    आपको ब्लॉगिंग करते करते एक ऐशा समय आता है जो हम सोचते हैं कि हम आखिर कहा तक पहुंचे है तब आपको  सवाल चुनना है और इसका जवाब अपको उन शब्दो में लिखना है जिन शब्दों में आप जानने है जवाब लिखने के के बाद उस सवाल को Google में सर्च करे और फिर उन लेंखो को अपनी लेंख को तुलना करे और ये देखे की हम दोनों में से सबसे बेहतर और आसान शब्दों में कौन सा आर्टिकल लिखा गया है जो भी आर्टिकल आपको सही और आसान लगे उस को अपना जब और फिर किसी दो लोगो के पास जाए और उनसे उस जवाब और आपका जवाब में ये सी पोस्ट लिखी गई लेख पसंद और आसान लग रहा है वो लोग जो भी सोचेंगे और बताएंगे उन को जवाब माने फिर आप देखे की आप Blogging कि दुनियां में आगे तक जा चुके है और कैसे बेहतर बन सकते हैं।


    Smart Blogger बनने के लिए क्या चाहिए

    Smart Blogger बनने के लिए आपको पहले Free domain के साथ कनेक्ट करके ब्लॉगिंग सीखनी होगी जब आप ब्लॉगिंग करना आपके लिए आसान लग रहा हो उस कामो को ध्यान पूर्वक आसानी से पूरा करते हो तो तब जाकर एक डोमेन रजिस्टर्ड करे और Blogging शुरु करें।


    Blogging सीखने के लिए क्या क्या सीखनी होगी।

    Blogging सीखने का सही तरीका अगर आप जानते हो तो आसानी से ब्लॉगिंग के कामों को कर पाएंगे।
    ये ब्लॉगिंग सीखने सेम वैसा ही है जैसा कि आप एक किराना दुकान खोला Blogging सीखने के लिए आपको धीरे धीरे मेहनत और परिश्रम करनी होती है।
    सेम उसी प्रकार जब आप किराना दुकान खोलने पर पहले आप छोटे छोटे चीज़ों को लाते है फिर बड़े बड़े ठीक उसी प्रकार ब्लॉगिंग सीखने के लिए पहले आपको छोटी छोटी Triks सीखनी होगी और करनी होगी धीरे धीरे आप बड़े बड़े जैसा first Page पर रैंक करना ये सब चीजें बड़ी है ये सब चीजे अगर सीख गए तो आप ब्लॉगिंग सिख गए ।



    Blogging में आप कैसे कैसे शुरुआत करेंगे

    सबसे पहले आपको Blogging के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना होगा उसके बाद आप ब्लॉगर पे एकाउंट बनाएंगे फिर आप ऐसी डोमेन रजिस्टर्ड करेंगे जिस कैटेगरी में आप काम करना चाहते हो और उस काम के बारे में आपके पास उस काम को करने का अनुभव हो उस कामो को अपनी चार पाच पोस्ट लिखने और एक अच्छी और बेहतरीन सुविधाएं अपने विजिटर्स कि देने के एक अच्छा सा थीम लगाएंगे फिर उसे अच्छे से साफ सुथरा कस्टमाइज करेंगे फिर आप लिखने का प्रयास करेंगे उसके बाद ऑफ पेज SEO और आन पेज SEO को जांच करेंगे और सीखने ।

    जब आपको कुछ ऐशा लगे कि आप 30 आर्टिकल को लिख चुके है वो भी एक अच्छा राइटर कि तरह तो आप सब कुछ सेटअप करने के बाद आप Adsense का उपयोग कर सकते हैं और अपने Blogging कैरियर को एक अच्छा रूप दे सकते हैं ये मेरी आप से निवेदन है कि आप अगर हमारे द्वारा लिखी गई लेख को अंतिम चरण तक  पढ़ते हैं तो ठीक आप उसी समय उसी कामों को करेंगे और सफल होंगे।

    टिप्पणी पोस्ट करें

    0 टिप्पणियां